अनुयायिओं से Social Distancing और मास्क पहने रखने  की अपील की है | डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह इंसान ने माँ ,डेरा ट्रस्ट के प्रबंधक व सभी अनुयायियों के नाम एक बार फिर चिट्ठी लिखकर भेजी है। चिट्ठी में माँ को सेहत का ख्याल रखने,  जल्द आकर स्वयं माँ का इलाज कराने की बात कही है। 

इसी के साथ ही अपने अनुयायियों से सरकार के निर्देशों का पूरा पालन करने का आवेदन किया। जरूरत पड़ने पर ब्लड डोनेट करने के लिए भी कहा है । उन्होंने सभी अनुयायियों में एकता होने की खुशी जाहिर की है। सर्वधर्म का सत्कार करने के लिए भी प्रेरित किया है। 

सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है चिट्ठी। डेरा अनुयायियों में खुशी की लहर।

https://www.facebook.com/126295580718116/posts/3721477884533183/

बता दें कि सुनारिया से यह चिट्ठी 25 जुलाई को भेजी गई है। जोकि 27 जुलाई दिन मंगलवार को डेरा के आधिकारिक पेज से सभी के बीच शेयर की गई। जिसके बाद से ही सोशल मीडिया पर यह चिट्ठी खूब वायरल हो रही है। डेरा अनुयायी  चिट्ठी में अपने गुरु से मानवता की सेवा व सर्वधर्म सत्कार करने की बात को लेकर बहुत खुश हैं।

पहली चिट्ठी में बताए काढ़े का बाबा ने फिर किया जिक्र ।।

इससे पहले गुरमीत राम रहीम सिंह ने 2 महीने 11 दिन पहले यानी 14 मई को भी पत्र लिखकर भेजा था। जिसमें रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने हेतु पनीर, पिस्ता व घर में प्रयोग किये जाने वाले विभिन्न पदार्थों से काढ़ा बनाकर लगातार पीते रहने को कहा था। जिसे बनाने का तरीका, सामग्री की मात्रा भी उन्होंने पत्र में लिखी थी। 

25 जुलाई को भेजी चिट्ठी में भी इस काढ़े को लगातार पीते रहने के लिए कहा गया है। इसके अलावा immunity boost up के लिए मेडिटेशन, प्राणायाम , ज्यादा समय घर बिताने को कहा है। मास्क का प्रयोग, बार-बार चेहरा न छूना, घर आते ही नहाना, कपड़ो को साफ पानी मे डालकर रखना व कपड़े बदलकर परिवार से मिलने जैसी हिदायतें दी गयी हैं। 

डेरा प्रबन्धको, अनुयायियों व सभी बच्चों में एकता को लेकर जताई खुशी।।

डेरा प्रमुख ने चिट्ठी में जसमीत इन्सां, चरणप्रीत  इन्सां, हनीप्रीत इन्सां, अमरप्रीत इन्सां, डेरे में रहने वाले सेवादार, एडम ब्लॉक सेवादार व सभी सेवादारों में गुटबाजी न होने व एकता बनी होने की खुशी जाहिर की है। आगे भी इसी तरह एक बनकर रहने के लिए कहा है। ट्रस्ट सेवादार,एडम ब्लॉक सेवादार व आश्रम के सेवादारों की लगाई ड्यूटी ।

बाबा ने अपने पत्र में ट्रस्ट, एडम ब्लॉक व आश्रम के सभी सेवादारों की ड्यूटी लगाते हुए लिखा। सभी ख्याल रखें कि साध संगत में कोई गुटबाजी न हो व एकता बनी रहे। आश्रमों का पूरा पूरा ख्याल रखें। आश्रम के जिन सेवादारो की ड्यूटी लगाई थी वो ब्लॉकों में जाकर जरूरतमंदों के लिए परमार्थ व सेवा करवाएं। 

गुरु रूप में संसार की भलाई की प्रार्थना व ताउम्र संभाल करने के साथ दिया आशिर्वाद ।।
डेरा प्रमुख ने चिट्ठी में यह भी लिखा कि वे ताउम्र ‘गुरु’ रूप में संसार की भलाई की प्रार्थना व अपने कर्तव्य का निर्वाह करते रहेंगे। 

अपने अनुयायियों को सबका भला करने, निंदा से बचने के लिए कहते हुए लिखा। हमारा ध्यान तो कुंज की तरह हमारे करोड़ो बच्चों में लगा रहता है । सतगुरु से प्रार्थना है कि आपकी हर जायज मांग पूरी करें ।

अब देखना यह है कि संत राम रहीम द्वारा आगे क्या संदेश दिया जाएगा।

Write A Comment